Mon. Dec 9th, 2019

यूपी पुलिस ने विदेशों में भी बनाए डिजिटल वॉलेंटियर : DGP ओपी सिंह Hardoi News

1 min read

हरदोई, जेएनएन। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने के लिए पुलिस अपराधियों पर शिकंजा कस रही है। पिछले दो साल में प्रदेश में 101 अपराधी मारे जा चुके हैं। छह पुलिस कर्मी भी शहीद हुए। उन्होंने कहा कि पुलिस सोशल इंजीनियरिंग पर काम कर रही है। आम आदमी के बीच पुलिस की अच्छी छवि बनी है। अपराधियों पर तो पुलिस कार्रवाई कर ही रही है। ड्यूटी का निर्वाहन न करने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई हो रही है।
जिसमें 380 पुलिस कर्मियों को सेवानिवृत्ति दी जा चुकी है। अब पीपीएस और आईपीएस अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी। पत्रकार वार्ता में पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस कर्मियों में गृह जिलों के बार्डर वाले जिलों में तैनाती के मामले में कमेटी विचार कर रही है। जल्द ही फैसला लिया जाएगा। वॉलेंटियरों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि विदेशों में भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने वॉलेंटियर बनाए हैं।

हरदोई में निरीक्षण और पुलिस विभाग के निर्माण कार्यों का लोकार्पण करने आए डीजीपी ने अच्छा काम करने वाले वॉलेंटियरों को सम्मानित भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस के सोशल वॉलेंटियर देश में ही नहीं विदेशों में भी काम कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने एनआरआई का भी ग्रुप बनाया है। जिसमें जो लोग बाहर रहते हैं और प्रदेश में रहने वाले उनके परिवारों को कोई समस्या होती है तो उसकी आसानी से जानकारी हो जाती है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में यूपी पुलिस ही एक ऐसी है जिसमें पूरे प्रदेश में करीब पांच लाख सदस्य हैं। जोकि पुलिसिंग में जनसहयोग कर रहे हैं। उन्होंने सभी की तारीफ करते हुए कहा कि वॉलेंटियरों का कन्सेंप्ट नया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LATEST VIDEOS

You may have missed