Wed. Dec 11th, 2019

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर,गांदरबल और रामबन में मुठभेड़, 6 आतंकी ढेर

1 min read

जम्मू कश्मीर में शनिवार को तीन जगह आतंकी हमले हुए हैं. ये हमले श्रीनगर, रामबन और गांदरबल के इलाकों में हुए हैं. बता दें धारा 370 को हटाए जाने के बाद पहली बार इतने बड़े पैमाने पर हमले हुए हैं.

एक हमला श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में हुआ. यहां आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंके. हमले में किसी के घायल होने की खबर सामने नहीं आई है. गांदरबल और बटोत में अब तक 3-3 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है. बटोत मुठभेड़ में सेना के एक जवान को अपनी जान गंवानी पड़ी है और दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. ऑपरेशन अब खत्म हो गया है.

रामबन में तीन आतंकी ढेर, बंधक को सुरक्षित बचाया गया

जम्मू पुलिस के आईजी मुकेश सिंह के मुताबिक जम्मू क्षेत्र के रामबन जिले के बटोत में तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है. आंतकियों के चंगुल में फंसे एक बंधक को भी सुरक्षित बचा लिया गया है. फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है. इससे पहले यहां घर में छिपे आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया था. उसके बाद यहां ऑपरेशन शुरु किया गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक जम्मू क्षेत्र के रामबन जिले के बटोत कस्बे में आतंकियों का एक ग्रुप फंस गया था. पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त बलों ने इस इलाके को घेर लिया. दोनों तरफ से गोलीबारी हुई. फंसे हुए आतंकियों ने सुबह एक सुरक्षा दल पर गोलीबारी की थी और भागने की कोशिश की थी. पीछा किए जाने के बाद आतंकी बटोत में एक घर में जाकर छिप गए, जिसे तुरंत घेर लिया गया.

गांदरबल में तीन आतंकी ढेर

इससे पहले गांदरबल में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. नारानाग इलाके में हुई मुठभेड़ तीन घंटे तक चली. इस ऑपरेशन में एसओजी टीम और सेना के जवानों ने हिस्सा लिया.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक गांदरबल में एक आतंकी मारा गया है. वहीं हथियारों का बड़ा जखीरा भी बरामद हुआ है. ज्वाइंट ऑपरेशन फिलहाल जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

LATEST VIDEOS

You may have missed